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स्टार्टअप्स और छोटी कंपनियों को ट्रेड शो में भाग लेने की आवश्यकता क्यों है

 क्योंकि बड़ी कंपनियों के पास बड़े बजट के साथ बड़े विपणन विभाग होते हैं, क्योंकि एक ट्रेडशो बूथ वहनीय नहीं

                                                             


है, क्योंकि उनके पास सिर्फ यह दृष्टिकोण नही है कि बूथ कैसे डिजाइन किया जाए, कैसे परिवहन और एक को इकट्ठा किया जाए, एक ट्रेडशो कैसे काम किया जाए, आदि। ट्रेडशो फ्लोर पर वास्तव में जगह किराए पर लेने के बजटीय विचारों को छोड़कर, बाकी सब कुछ असत्य है। इस लेख में, मैं आपको दिखाऊंगा कि ट्रेडशो इतने महत्वपूर्ण क्यों हैं। मैं इसे अपने अनुभव से लिख रहा हूं, क्योंकि किसी ने ट्रेड शो बूथों को डिजाइन करने पर काम किया है, वास्तव में ट्रेड शो डिस्प्ले की स्थापना की है, एक प्रदर्शक के रूप में और एक आगंतुक के रूप में ट्रेडशो फर्श पर काम किया है। यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि व्यापार शो में भाग लेना और प्रदर्शन करना क्यों महत्वपूर्ण है, भले ही आप अपना व्यवसाय शुरू कर रहे हों या एक छोटी कंपनी चला रहे हों: 1. प्रतिस्पर्धी खुफिया प्राप्त करें एक छोटी कंपनी चलाने वाले उद्यमी के रूप में, यह करना बहुत कठिन है प्रतिस्पर्धात्मक बुद्धि प्राप्त करें, यह इस बात का ज्ञान है कि आप अपने प्रतिस्पर्धियों से कैसे तुलना करते हैं, वे कैसे काम करते हैं, जो उन्हें आपसे अधिक सफल या आपसे कम सफल बनाता है। कम सफल परिदृश्य पर भी कुछ ध्यान देना न भूलें, क्योंकि आप दूसरों द्वारा की जाने वाली सभी गलतियों की एक सूची भी रखना चाहते हैं, ताकि आप उनसे बच सकें। एक व्यापार शो में, आप जो सबसे आसान संभव काम कर सकते हैं, वह है हाथों से प्रतिस्पर्धी खुफिया जानकारी जुटाना। यह वास्तव में इससे अधिक व्यावहारिक नहीं है, क्योंकि आपकी प्रतियोगिता आपकी उंगली की नोक पर है। सतह पर, वे सभी अपनी बिक्री पिचों और अपनी मार्केटिंग नौटंकी

की चमक के माध्यम से बेहद आश्वस्त प्रतीत होते हैं, लेकिन वे एक बहुत ही कमजोर स्थिति में हैं, क्योंकि वे अपना सब कुछ दे रहे हैं और * अपनी * प्रतिस्पर्धा के बारे में भी चिंतित हैं, जो मानो या न मानो... तुम हो! इस अविश्वसनीय स्थिति का लाभ उठाएं। सबसे अच्छी बात यह है कि शुरुआत में ही ट्रेड शो चलना है - यानी, इससे पहले कि हर कोई प्रदर्शकों के बीच हर किसी को जान सके - और सवाल पूछें, कई सवाल पूछें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप प्रदर्शनी हॉल के चारों ओर एक साधारण सैर से प्राप्त कर सकते हैं: - आपके बाजार का एक चार पाउंड का सारांश जिसे आप अपने आराम से समीक्षा कर सकते हैं, अपने सोफे के आराम से, जिसमें सबसे अधिक संभावना है कि एक बोरी (शाब्दिक) शामिल है आपके बहुत ही लक्षित और अद्वितीय क्षेत्र, ट्रेड प्रेस में आपूर्तिकर्ताओं और वितरकों पर साहित्य। - नई बाजार अवधारणाएं। - आप खुद को मेलिंग लिस्ट में डाल सकते हैं, मार्केट सर्वे में हिस्सा ले सकते हैं और मुट्ठी भर जर्नल्स के लिए कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन कमा सकते हैं। - अधिक कॉफी मग, प्रचार टकसाल, कैंडी, पेन, लैमिनेटेड बिजनेस कार्ड और मुफ्त गोल्फ बॉल जिनकी आपको कभी आवश्यकता होगी। 2. जानें कि आपकी प्रतिस्पर्धा आपके उत्पाद या सेवा के बारे में क्या सोचती है फिर, यह एक व्यापार शो की शुरुआत में ही कुछ किया जाना है और बड़े प्रदर्शनी हॉल में सबसे अच्छा काम करता है। आप और आपके प्रतिस्पर्धियों द्वारा पेश किए गए उत्पाद या सेवा में रुचि रखने वाले किसी अन्य व्यक्ति के रूप में अपना परिचय दें। यह आपके लिए अपनी फ़्लर्टिंग तकनीकों का उपयोग करने का एक सही समय है। रचनात्मक बनें, याद रखें कि आपके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, आप नियंत्रण में हैं और गेंद आपके पाले में है। अपने प्रतिस्पर्धियों की उत्पाद श्रृंखला की पूरी समीक्षा प्राप्त करें। फिर आप पूछ सकते हैं कि वे आपकी कंपनी के उत्पादों और सेवाओं के बारे में क्या सोचते हैं। चूंकि वे नहीं जानते कि आप वास्तव में कौन हैं, वे आपको बताएंगे कि वे वास्तव में क्या सोचते हैं। यह सुनने के लिए वास्तव में काफी ज्ञानवर्धक है कि आपकी प्रतिस्पर्धा वास्तव में संभावनाओं के बारे में आपके बारे में क्या कहती है, याद रखें कि आप उनकी संभावनाओं में से एक के रूप में कार्य कर रहे हैं। यह प्रतिस्पर्धात्मक शोध है क्योंकि इसकी किरकिरी और ट्रेड शो फ्लोर इसके लिए सबसे अच्छी जगह है। अध्ययनों से पता चलता है कि कंपनियां किसी भी अन्य वातावरण की तुलना में एक व्यापार शो में खुलने और अपनी प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करने के लिए अधिक उत्सुक हैं (निश्चित रूप से आप बस कॉल कर सकते हैं, लेकिन आपको वही प्रभाव नहीं मिलेगा)। इस बिंदु पर, यदि आप अभी भी इसे पढ़ रहे हैं, तो आप शायद सोच रहे हैं कि क्यों, तर्कसंगत सब कुछ के नाम पर, मैं व्यापार शो मौजूद होने के स्पष्ट कारणों के बजाय आपकी प्रतिस्पर्धा पर जासूसी करने की बात कर रहा हूं, जो किसी उत्पाद या सेवा को बढ़ावा दे रहा है ? खैर, विश्लेषकों और ट्रेड शो गुरुओं का कहना है कि प्रतियोगिता की जांच करना ही ये शो वास्तव में हैं। 3. अपने खरीदारों से मिलें अपने उत्पाद या सेवा को ऐसे लोगों को दिखाएं जो खरीदार के रूप में अति-योग्य हैं। क्यों? ठीक है, क्योंकि ये वे लोग हैं जो शो में भाग लेने की परेशानी से गुज़रे हैं और वास्तव में आपके व्यवसाय के प्रकार में रुचि रखते हैं। आप वर्तमान और संभावित ग्राहकों से भी मिलते हैं और वास्तविक प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं और यह महसूस करते हैं कि आपके उत्पाद या सेवा को कैसा माना जाता है, यह वास्तव में कैसा प्रदर्शन कर रहा है और आप इसे बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं, यानी आपके लिए अधिक आकर्षक और अधिक उपयोगी ग्राहक। 4. प्रेस से मिलें अपने उद्योग के ट्रेड प्रेस के लोगों से मिलें। वे हमेशा उन कार्यक्रमों में शामिल होते हैं और आपको शीर्ष संपादकीय कर्मचारियों के साथ आमने-सामने बात करने का बेहतर मौका शायद कभी नहीं मिलेगा। आपके पास अपने वितरण चैनल में वितरकों, थोक विक्रेताओं दलालों और अन्य लोगों के साथ जुड़ने का एक शानदार अवसर है। 5. बेचें आप अपने उत्पाद या सेवा को, वहीं पर भी बेच सकते हैं

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