Header Ads

Zeitgeist: A Movie For The Time Zeitgeist: ए मूवी फॉर द टाइम

 Zeitgeist: A Movie For The Time Zeitgeist: ए मूवी फॉर द टाइम



जून 2007 से, फिल्म "ZEITGEIST" इंटरनेट पर धूम मचा रही है। दिसंबर 2007 तक, ZEITGEIST पहले ही 6 मिलियन से अधिक हिट प्राप्त कर चुका था जिससे यह अब तक के सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो में से एक बन गया। वास्तव में, Google वीडियो पर, ZEITGEIST नंबर पर था। नवंबर और दिसंबर 2007 के महीनों के लिए 1 वीडियो और इसे कोई रोक नहीं रहा है फिल्म के निर्माता पीटर जोसेफ ने अपनी वेबसाइट ZEITGEISTmovie.com पर प्रतिदिन लगभग 40,000 से 60,000 हिट की सूचना दी है

 इसके अलावा नवंबर 2007 में ZEITGEIST को हॉलीवुड में मिस्र के थिएटर में प्रतिष्ठित आर्टिविस्ट फिल्म फेस्टिवल में "सर्वश्रेष्ठ फीचर" पुरस्कार प्रदान किया गया था ZEITGEIST के भाग 1 के स्रोतों में से एक के रूप में मैं एक विशेष पैनल स्पीकर के रूप में उपस्थित था जो लगभग 650 लोगों को संबोधित कर रहा था जिन्होंने एक मनमोहक शाम साझा की। पीटर और मैंने दोनों ने ZEITGEIST में उठाए गए विषयों को संबोधित करते हुए कई रेडियो कार्यक्रम भी किए हैं

 मेरे साथ भाग 1 में विशेषज्ञता है। फिल्म के वर्णन का जर्मन सहित कई भाषाओं में अनुवाद किया गया  है  वास्तव में, ZEITGEIST एक वैश्विक घटना है! ZEITGEIST में ऐसा क्या खास है कि इसने इतना ध्यान आकर्षित किया है? सबसे पहले, फिल्म बहुत शक्तिशाली तरीके से बनाई गई है - और दूसरी बात, इसका संदेश विवादास्पद है कम से कम कहने के लिए चूंकि मेरे काम ने भाग 1 में से कुछ को प्रेरित किया है

 इसलिए मैं केवल उस खंड के विशेषज्ञ के रूप में चर्चा कर सकता हूं, जो धार्मिक साजिश से संबंधित है    भाग 1 वास्तव में, दावा करता है कि हमारे आधुनिक धर्म विशेष रूप से ईसाई धर्म "मूल" या "नया रहस्योद्घाटन" नहीं हैं बल्कि प्राचीन विश्वासों विशेष रूप से मिस्रियों के रीमेक हैं अपनी किताबों, "द क्राइस्ट कॉन्सपिरेसी" और "सन्स ऑफ गॉड" में, मैंने धर्म के सही अर्थ के रूप में आकर्षक शोध के संयुक्त 1000+ पृष्ठों के साथ उस तथ्य को प्रदर्शित करने का प्रयास किया है

 ZEITGEIST के आसपास के गहन विवाद के कारण पूरे नेट पर मंचों के साथ फिल्म पर गर्म बहस में लगे हुए हैं  मैंने अब विशेष रूप से मिस्र के धर्म और ईसाई धर्म के बीच की कुछ तुलनाओं को संबोधित करते हुए एक ईबुक पूरी की है इस नई ईबुक को "द कंपेनियन गाइड टू ज़ेइटजीस्ट भाग 1" कहा जाता है और यह वैज्ञानिक रूप से मिस्र के देवता होरस और यहूदी धर्मगुरु यीशु के बीच कथित समानता की जांच करता है, जिसमें यह भी शामिल है कि होरस का जन्म "कुंवारी" के 25 दिसंबर को हुआ था या नहीं

 ZEITGEIST में किए गए अन्य महत्वपूर्ण दावों के बीच इस विषय पर शोध इतना अधिक था कि मैं इसे एक ईबुक में नहीं डाल पा रहा था हालाँकि लगभग ५० पृष्ठों में, मैंने इन महत्वपूर्ण मुद्दों को उजागर करने का प्रबंधन किया, जिसमें प्राचीन संसाधनों को उनकी मूल भाषाओं में अनुवाद के साथ शामिल किया गया था यह ZEITGEIST के निर्माता और मेरा दोनों का उत्कट विश्वास है कि यह जानकारी आज के समय में अत्यंत महत्वपूर्ण है। और उम्र सांस्कृतिक समझ को आगे बढ़ाने और ग्रह पर अधिक शांति लाने के लिए साथ ही समाज के अभिजात वर्ग के कामकाज में अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए जो आम आदमी के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में नहीं रखते हैं इस संबंध में हमने दुनिया भर में अधिक से अधिक ज्ञानोदय की आशा के साथ इस विवादास्पद और अक्सर विवादास्पद सामग्री को लोगों की नज़रों में लाने का जोखिम उठाया है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.