Header Ads

Stop the Stupid Stuff In Your Business | How to recover from physician burnout | AMA Getting Rid of stupid stuff | अपने व्यापार में बेवकूफी भरा सामान बंद करो | फिजिशियन बर्नआउट से कैसे उबरें | एएमए बेवकूफी भरी चीजों से छुटकारा पा रहा है

 Stop the Stupid Stuff In Your Business | How to recover from physician burnout | AMA Getting Rid of stupid stuff | अपने व्यापार में बेवकूफी भरा सामान बंद करो | फिजिशियन बर्नआउट से कैसे उबरें | एएमए बेवकूफी भरी चीजों से छुटकारा पा रहा है


हम बदलाव की दुनिया में जी रहे हैं।  बदलाव होता है
प्रतिस्पर्धा दुनिया भर से आती है जिसका अर्थ है कि कई अमेरिकी व्यवसाय संकट में हैं।  ऐसे कई निर्णय किए जा रहे हैं जो अच्छी व्यावसायिक समझ और ग्राहकों की वफादारी दोनों के विपरीत हैं।  अधिकांश संगठनों का विपणन आमतौर पर यह पता लगाने की एक कवायद है कि वर्तमान या संभावित ग्राहकों को उनके साथ अधिक डॉलर खर्च करने के लिए क्या करना चाहिए।  मैं सुझाव दे रहा हूं कि क्या करना है इसके बारे में सोचने के बजाय यह पता लगाएं कि क्या करना बंद करना है।  दूसरे शब्दों में बेवकूफ सामान करना बंद करें।  बेवकूफी भरा काम नहीं करने का मतलब यह पता लगाना है कि ग्राहकों को आपके साथ पैसा खर्च करने से क्या रोकता है और यह सुनिश्चित करना कि वह कार्रवाई या प्रतिक्रिया फिर कभी न हो।  यहां एक उदाहरण दिया गया है जिसे मैं बेवकूफ सामान कहता हूं।  कुछ एयरलाइंस अब उन ग्राहकों से शुल्क लेना चाहती हैं जो लाइव एजेंट से बात करना चाहते हैं।  यह दो तरह से बेवकूफी भरा सामान है।  सबसे पहले उन्होंने उन ग्राहकों को दंडित करने के लिए चुना है जो हमेशा वही प्राप्त करना चाहते हैं जो उन्होंने हमेशा प्राप्त किया है - एक-एक-एक ध्यान।  इससे भी बदतर उन्होंने यह कहकर ऐसा किया है कि वे इस पहले के मानक स्तर की सेवा के लिए अधिक शुल्क लेंगे।  इस निर्णय के कारण वे कितने ग्राहकों को खो देंगे?  मुझे कम से कम एक के बारे में पता है।  अधिक सूक्ष्म हैं, लेकिन कम हानिकारक बेवकूफ चीजें नहीं हैं जिन्हें व्यवसायों को करना बंद करने की आवश्यकता है।  उदाहरण के लिए नए गेहूं के बक्से को लें।  जनरल मिल्स ने हाल ही में अमेरिकी ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेताओं की तस्वीरों के साथ गेहूं के बक्से पेश किए।  एक गायब था: पॉल हैम।  क्यों?  यह मेरी पूछताछ के लिए जनरल मिल्स की प्रतिक्रिया थी: एक गेहूं चैंपियन का चयन करना कभी आसान काम नहीं रहा है खासकर जब हमने इतने सारे चैंपियनशिप एथलीटों द्वारा इतने सारे उत्कृष्ट प्रदर्शन देखे हैं। 


 लेकिन हर चैंपियन को व्हीटीज बॉक्स पर सम्मानित करना संभव नहीं है। तो वे खेल की सबसे बड़ी वापसी में से एक में ओलंपिक के आसपास जिमनास्टिक चैंपियनशिप जीतने वाले पहले अमेरिकी व्यक्ति को छोड़ देते हैं?  एक विनाशकारी गिरावट से लगभग पूर्ण उच्च-बार दिनचर्या में उनकी वापसी ने लगभग सार्वभौमिक प्रशंसा प्राप्त की और हम में से अधिकांश के लिए चैंपियन शब्द को परिभाषित किया।  लेकिन विवाद हुआ था।  जैसा कि आप में से अधिकांश जानते हैं एक दक्षिण कोरियाई जिमनास्ट ने दावा किया कि एक स्कोरिंग त्रुटि ने उसे स्वर्ण पदक दिलाया और खेल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन में अपील की।  कोर्ट ने हाल ही में फैसला सुनाया कि हम्म गोल्ड मेडल अपने पास रख सकता है।  भले ही पदक विवादित था लेकिन ऐसा इसलिए नहीं था कि हम्म ने कुछ किया या नहीं किया।  फिर भी जनरल मिल्स ने सुरक्षित काम करने का फैसला किया।  लेकिन सुरक्षित रहकर और हम्म को छोड़कर Wheaties उन लाखों ग्राहकों को अलग-थलग कर रहा है जो उसे विवादास्पद नहीं बल्कि एक नायक के रूप में देखते हैं और इस प्रक्रिया में ग्राहकों को खो रहे हैं।  अब वह बेवकूफ सामान" है।  तो रुकना शुरू करो!  नहीं कहना बंद करें और हां शब्द का प्रयोग शुरू करें।  उन सेवाओं के लिए शुल्क लेना बंद करें जिन्हें हम में से अधिकांश लोग निःशुल्क समझते हैं।  पता लगाएं कि आपके ग्राहकों को क्या परेशान करता है हतोत्साहित करता है परेशान करता है या भ्रमित करता है और इसे रोकें।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.